मेरे ब्लॉग के किसी भी लेख को कहीं भी इस्तमाल करने से पहले मुझ से पूछना जरुरी हैं

मेरे ब्लॉग के किसी भी लेख को कहीं भी इस्तमाल करने से पहले मुझ से पूछना जरुरी हैं

October 02, 2010

सर्वर प्रॉब्लम हैं !!!!

जब से ब्लॉग वाणी बंद हुई हैं कमेन्ट मे आये हर कमेन्ट का जवाब देना लाजिमी हो गया हैं । कहीं कोई आभार व्यक्त करता , कहीं कोई बहस करता हैं और तो और कहीं कोई अनाम बन कर अपने ही ब्लॉग पर २० कमेन्ट डालता हैं ।
इसके अलावा किसी किसी ब्लॉग पर तो दस कमेन्ट होते हैं एक ही ब्लॉगर के और कहा जाता हैं सर्वर की समस्या थी । चिट्ठाजगत मे जो ब्लॉग ऊपर ६० कमेन्ट दिखाते हैं उसमे कम से कम ५० कमेन्ट तो ब्लॉग पोस्ट करने वाले के ही मिलतेहैं । किसी ब्लॉग पर तो जिन लोगो ने मोद्रशन सक्षम किया होता हैं वो पोस्ट की अपडेट उसके नीचे कम से कम दस कमेन्ट कर के देते हैं ।

5 comments:

  1. विचारणीय मुद्दा है ।

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  3. मेरे विचार में भी ये चीज़ गलत है, कई लोग अपनी पोस्ट के अंशों को बार-२ कमेन्ट बॉक्स में डालकर उसे चिट्ठाजगत की हॉट लिस्ट में पहुंचाते हैं , लेकिन वे यह भूल जाते हैं की अगर सभी ऐसा ही करने लगें तो फिर हॉट लिस्ट और साधारण लिस्ट में फर्क क्या रह जाएगा ??

    हाँ किसी से तर्क-वितर्क या टिप्पणीकर्ता का धन्यवाद करने के लिए ब्लॉगर अपनी ही पोस्ट पर कमेन्ट कर सकता है


    महक

    ReplyDelete
  4. अगर ऐसा है तो इस तरह की लिस्ट ही बंद कर देनी चाहिए

    ReplyDelete
  5. वैसे ब्लोगर पर यह समस्या पिछले दो-तीन महीने से चल रही है..

    "ये ज्ञात रहे कि मैंने अपने किसी भी पोस्ट पर पिछले दो-तीन महीने से कमेंट्स का जवाब नहीं दिया है, सो इसे मेरी सफाई ना मानी जाए. :-)"

    ReplyDelete

Blog Archive