मेरे ब्लॉग के किसी भी लेख को कहीं भी इस्तमाल करने से पहले मुझ से पूछना जरुरी हैं

मेरे ब्लॉग के किसी भी लेख को कहीं भी इस्तमाल करने से पहले मुझ से पूछना जरुरी हैं

December 29, 2008

मुझे ये तकनीक सही तरह नहीं आती हैं । कोई सही तरीका बता सके तो आभार होगा ।

किसी की ब्लॉग पोस्ट पर अपने ब्लॉग की पोस्ट का लिंक किस तरह लगाया जा सकता हैं ? मुझे ये तकनीक सही तरह नहीं आती हैं । कोई सही तरीका बता सके तो आभार होगा ।

मै अगर किसी पोस्ट का लिंक अपनी पोस्ट मै लगाती हूँ तो वो उस पोस्ट पर बेक लिंक की तरह नहीं दिखता ? इसकी भी सही तकनीक क्या हैं ?

5 comments:

  1. आप अपनी पोस्ट पर किसी अन्य का लिंक लगाना चाहती हैं तो निम्न तरीके से करें-

    1. पहले posting मेनु में जाकर creat में new post लिखें....

    2. फिर पूरी पोस्ट में से जिस शब्द पर लिंक लगाना है उसे सेलेक्ट करें

    3. जिस box में new post लिखते हैं, उसके up menu में देखेंगे तो- पहला option आता है - font, दूसरा- Tt, तीसरा- B, चौथा- i, पांचवा - cOLOUR और छठा ऑप्शन है- लिंक।

    4. लिंक ऑप्शन पर CLICK करने पर हाइपरलिंक ऑप्शन खुल जाता है

    5. नीचे यूआरएल में लिंक का एड्रेस डाल दें और ओके कर दें। बस हो गया।

    यह तो आपके दूसरे प्रश्न का जवाब था।

    पहले प्रश्न का जवाब है कि आप किसी और के ब्लॉग पर अपनी ब्लॉग पोस्ट का लिंक नहीं लगा सकती। वह उस ब्लॉग का ऑनर ही कर सकता है। जितना मैं आपके प्रश्न को समझ पाया हूं। आप करना कुछ और चाह रही हो, प्रश्न कुछ और बना हो, तो मैं कह नहीं सकता।

    ReplyDelete
  2. har post kae neechay creat a link likha hota haen usko ham kaese use kar saktey haen ??

    ReplyDelete
  3. रचना जी अगर आप अपनी बात थोडी समझा कर लिखे तो शायद मेरे बच्चे आप की मदद कर सके गे, क्योकि मुझे पुरी बात समझ मै नही आई , क्योकि आप किसी के बांलग पर टिपण्णी के सिवा ओर कुछ नही कर सकती, शायद आप जो लिंक टिपण्णीयो के नीचे दिखता है उस की बात तो नही कर रही, बस थोडा विस्तार से बताये आप की मुस्किल जरुर हल हो जायेगी.
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  4. 'मै अगर किसी पोस्ट का लिंक अपनी पोस्ट मै लगाती हूँ तो वो उस पोस्ट पर बेक लिंक की तरह नहीं दिखता ? इसकी भी सही तकनीक क्या हैं ?'

    बैक लिंक दिखना इस बात पर निर्भर करता है कि दूसरे ने क्या बैक लिंक दिखाने का विकल्प ले रखा है अथवा नहीं। यदि नहीं तो आपकी बैक लिंक नहीं दिखायी पड़ेगी।

    ReplyDelete
  5. अगर आप किसी और का लिंक अपनी पोस्ट से जोड़ना चाहती है तो उसका एक तरीका आप को श्री संदीप शर्मा द्वारा बता ही दिया गया है | इस के अलावा अगर आप अपनी किसी नई पोस्ट में किसी अपने किसी अन्य पोस्ट का पूरा पूरा लिंक देना चाहें तो सिर्फ़ पुरानी पोस्ट के शीर्षक को सेलेक्ट कर कॉपी कर लें [ इसके लिए अपने माउस कार्सर को लेफ्ट बटन दबा कर पोत शीर्षक पर फेर दें वो सेलेक्ट हो जाएगा अब राईट बटन दाब कर उसे कॉपी कर लें और अपनी लिखी जा रही पोस्ट पर जहाँ आप चाहतें है वहाँ पर कम्पोज मोड़ में ही पेस्ट करदें शीर्षक दिखाने लगे गा और फ़ि र अगली लाईन से लिखना आरम्भ कर दे |
    दूसरे के पोस्ट पर अपना लिंक केवल टिप्पणी में ही दिया जा सकता है ,बिना ब्लॉग /पोस्ट स्वामी की मरजी के आप उसपर कोई लिंक नही दे सकती |
    http://anyonasti-kabeeraa.blogspot.com/2008/11/blog-post_09.html अब इसे इस तरीके से भी लिख सकते हैं ....." [एरो हेड } से बंद कर दें और /a> द्वारा पूरा कर दें मिने यहाँ कोड ब्न्ड नकार अदूरा छोड़ दिया है बंद भी /a ke pahale < lagaden से होगा </a aise

    ReplyDelete

Blog Archive